1 amazing Air fryer garlic bread tuna melts recipe in Hindi

1 amazing Air fryer garlic bread tuna melts recipe in Hindi


Air fryer garlic bread tuna melts recipe यह एयर फ्रायर गार्लिक ब्रेड सबसे अच्छी और सबसे आसान गार्लिक ब्रेड है जिसे आप घर पर बना सकते हैं लहसुन के मक्खन से बना हुआ और ऊपर से पनीर डाला हुआ इसका गरम आनंद लेना सबसे अच्छा है।
यह एयर फ्रायर गार्लिक ब्रेड सबसे आसान गार्लिक ब्रेड है जिसे आप बना सकते हैं यह क्रिस्पी किनारों के साथ पनीर जैसा है इसमें कुछ सामग्री की आवश्यकता होती है और यह 20 मिनट से भी कम समय में बन जाता है यह एक बेहतरीन नाश्ता और आपके पास्ता था और सलाद के लिए उत्तम पक्ष हैं।

Air fryer garlic bread tuna melts recipe
Air fryer garlic bread tuna melts recipe


यदि आपने कभी अपने एयर फ्रायर में गार्लिक ब्रेड नहीं बनाई हैं, तो आइए मैं आपको इस अद्भुत से परिचित कराती हूं । आप इसके आदी हो सकते हैं क्योंकि यह बहुत अच्छा और आसान है।


और फ्री में लहसुन की ब्रेड बहुत अच्छी बनती है और इसे एक साथ रखने के लिए आपको बस 15 से 20 मिनट का समय चाहिए मैं इसे इतनी बार सिर्फ इसलिए बना रही हूं क्योंकि इसमें बहुत कम समय लगता है पहले मैं हमेशा अपनी ओवन में लहसुन की ब्रेड बनाती थी और क्योंकि ओवन को प्री-हिट करने में काफी समय लगता है इसलिए मैं लहसुन की ब्रेड बनाने के लिए हर दूसरे दिन ऐसा नहीं करती थी।


लेकिन एयर फ्रायर इसे इतना सुविधाजनक बनाता है, प्री- हिटिंग( यदि आपके और फ्रायर को इसके आवश्यकता है) मैं अधिकतम 2 से 3 मिनट लगते हैं और फिर ब्रेड 5 मिनट में पक जाती है इन दोनों प्याज के पकोड़े के साथ एयर फ्रायर में बनाने के लिए यह मेरी नई पसंदीदा चीजें हैं।

Air fryer garlic bread tuna melts recipe in Hindi
1 amazing Air fryer garlic bread tuna melts recipe in Hindi


Air fryer garlic bread tuna melts recipe बनाने कि सामग्री


फ्रेंच ब्रेड:


मैंने ट्रेडर जो की फ्रेंड्स बैगूएट का उपयोग किया हैं। मुझे फ्रेंड् ब्रेड का उपयोग करना पसंद है क्योंकि इन्हें काटना आसान होता है और इससे अद्भुत गार्लिक ब्रेड भी बनती है आप इटालियन ब्रेड या अपनी पसंद की किसी भी क्रस्टी ब्रेड का उपयोग कर सकते हैं आप टोस्ट का भी उपयोग कर सकते हैं।


नमकीन मक्खन:


इस रेसिपी के लिए मुझे नमकीन मक्खन का उपयोग करना बहुत पसंद है आप अनसालटेड मक्खन का उपयोग कर सकते हैं लेकिन मैं अधिक स्वाद के लिए नमकीन मक्खन का उपयोग करने की सलाह देती हूं यदि अनसालटेड मक्खन का उपयोग कर रही है तो आपको नमक दोगुना कर देना चाहिए मैं स्वाद के लिए थोड़ा सा जैतून का तेल भी मिलाती हूं।


लहसुन:


यह लहसुन की ब्रेड है तो जाहिर तौर पर यहां ढेर सारा लहसुन है मुझे अपनी गार्लिक ब्रेड में बहुत सारा लहसुन इस्तेमाल करना पसंद हैं। अगर आप लहसुन की शौकीन नहीं है, तो आप इसे कम कर सकते हैं आप या तो एक बोतल से कीमा बनाया हुआ लहसुन का उपयोग कर सकते हैं या ताजा कीमत बनाया हुआ लहसुन का उपयोग कर सकते हैं।

Air fryer garlic bread tuna melts recipe in Hindi
1 amazing Air fryer garlic bread tuna melts recipe in Hindi


मसाला:


ब्रेड को इतालवी मसाला, ताज अजमोद, नमक और काली मिर्च के साथ पकाया जाता हैं।

पनीर:


इस गार्लिक ब्रेड के ऊपर मोजेरेला चीज डाला गया है लेकिन आप अपनी पसंद के पनीर का उपयोग कर सकते हैं आप निश्चित रूप से यहां कुछ परमेशन डाल सकते हैं।


Air fryer garlic bread tuna melts recipe से चीजी लहसुन की रोटी तैयार करना


1.एक बड़े कटोरे में एक स्टिक (½ कप) सुपर सॉफ्ट नमकीन मक्खन ले और इसे कांटे से मेश करना शुरू करें मक्खन वास्तव में नरम होना चाहिए और आपको आदर्श रूप से इसे रेफ्रिजरेटर से बाहर निकालना चाहिए और उपयोग करने से पहले 2 से 3 घंटे के लिए काउंटर पर रख देना चाहिए हालांकि यह समय इस बात पर निर्भर करता है कि आप जहां रहते हैं वहां कितनी गर्मी या कितनी ठंड है। इसे तब तक मिश करते रहें जब तक की मक्खन बिल्कुल चिकना न हो जाएं।इसमें एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल मिलाएं।

  1. फिर निम्नलिखित जोड़े:
    ¾ चम्मच इटालियन मसाला।
    2-3 बड़ी चम्मच कटा हुआ अजमोद।
    ¼-½ चम्मच नमक (स्वादानुसार) ।
    ¼ चम्मच काली मिर्च।
  2. इसके बाद किमा बनाया हुआ लहसुन डालें। मैंने यहां लगभग एक से आधा चम्मच कीमा बनाया हुआ लहसुन मिलाया हैं। यदि यह आपके लिए बहुत सारा लहसुन है तो इसे काट लें। मुझे अपनी गार्लिक ब्रेड में अतिरिक्त लहसुन बहुत पसंद है।
  3. अब इस कांटे का उपयोग करके तब तक मिलाएं। जब तक की सभी चीज अच्छे से मिक्स न हो जाए अब आपका गार्लिक बटर स्प्रेड तैयार है इसे अलग रख दें।
  4. फ्रेंच पाव लें और इसे लंबाई में आधा काट लें।
  5. फिर इसे बीच में दो भागों में काट लें, इस तरह अब आपके पास चार स्लाइड्स हो जाएगी।
  6. कटे हुए चार सिलाई स्लाइड्स में से प्रत्येक पर तैयार लहसुन मक्खन को उदारतापूर्वक लगाएं।
  7. ऊपर से मोत्जारेला चीज डालें, मैंने चार स्लाइस के लिए लगभग एक कप कसा हुआ पनीर इस्तेमाल किया।
  8. अपने एयर फ्रायर को पहले से गर्म कर लें, तैयार स्लाइस को एयर फ्रायर में रखें। मैंने नीचे एक चरमपत्र कागज का उपयोग किया है ( जिसमें छेद है और विशेष रूप से और फ्री के लिए बनाया गया हैं) यदि आपके पास यह नहीं है तो नीचे कुछ तेल स्प्रे छिड़कें ताकि ब्रेड चिपकने जाए।
    एयर-फ्रायर में फिट होने के लिए मुझे प्रत्येक सिलाई को दो भागों में काटना पड़ा मैंने एक बार में तीन कटे हुए स्लाइस एयर फ्रायर में रखें।एयर फ्रायर में ज्यादा भीड़ न रखें और स्लाइस को एक परत में रखें।
  9. 350 ऑफ़ डिग्री पर 4 से 6 मिनट तक एयर फ्राई करें, जब तक की पनीर पिघल न जाए और ब्रेड के किनारे कुरकुरे न हो जाए कुरकुरी ब्रेड के लिए आप एक या दो मिनट अतिरिक्त जोड़ सकते हैं।एयर फ्रायर के ब्रांड और मॉडल के आधार पर समय भिन्न हो सकता हैं। एयर फ्रायर से सावधानी पूर्वक निकाले और सर्विंग बोर्ड पर रखें बचे हुए टुकड़ों को भी इसी तरह एयर फ्रायर कर लीजिए पहले बैच में अधिक समय लगता है लेकिन अगले बैच तेजी से पकते हैं क्योंकि एयर फ्रायर वास्तव में गर्म होता है।
    तीन से चार मिनट तक प्रतीक्षा करें और फिर आप परोसने से पहले उन्हें और भी छोटे टुकड़ों में काट सकते हैं कटा हुआ अजमोद छिड़कें और गरमा गरम परोसें।

Air fryer garlic bread tuna melts recipe में सादी लहसुन की रोटी तैयार करना


यदि आप पनीर नहीं चाहते हैं तो आप साधारण सादी लहसुन की ब्रेड बना सकते हैं नुस्खा वही रहता है बस अंतिम चरण में पनीर को छोड़ दें आप उतने ही समय के लिए एयर फ्राई करेंगे।

Air fryer garlic bread tuna melts recipe के अतिरिक्त कुरकुरी रोटी:


यदि आप अधिक कुरकुरे ब्रेड किनारों को पसंद करते हैं और आपको लगता है कि ऊपर का पनीर बहुत जल्दी भूरा हो रहा है तो आप क्या कर सकते हैं कि आप ब्रेड को लहसुन के मक्खन के साथ दो से तीन मिनट के लिए एयर फ्रायर में रख सकते हैं और फिर पनीर और मिला सकते हैं 5 मिनट तक एयर फ्रायर करें, इससे किनारे कुरकुरे हो जाएंगे।https://foodwada.com/

Air fryer garlic bread tuna melts recipe के फायदे और नुक्सान

Air fryer garlic bread tuna melts recipe
गार्लिक ब्रेड मैदे से बनी होती है जिसे संसाधित किया जाता है और इस प्रकार कार्बोहाइड्रेट में उच्च होता है और इसलिए ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत भी होता हैं। पर, ग्लाइसमिक इंडेक्स स्केल पर उच्च होने के कारण, मोटापे और मधुमेह वाले लोगों को इसके सेवन की सलाह नहीं दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »

Discover more from FOODWADA

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading