Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe in Hindi 1 amazing recipe कैसे बनाएं

Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe in Hindi 1 amazing recipe कैसे बनाएं


Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe निपोलिटन का एक क्लासिक पारिवारिक आकार का टब है लें और, कुछ सरल कटौती के साथ, इसे अपने अगले जमे हुई केक में बदल दें।केवल पांच सरल सामग्रियों के साथ निपोलिटन माल्ट और चॉकलेट की बचपन की स्वाद को वापस लाएं इससे भी बेहतर हमने अपने घर पर ही बर्फ का जादू बना लिया है।

केक के ऊपर जल्दी जमने वाली क्रिस्पी चॉकलेट क्रैक के लिए चॉकलेट को नारियल तेल के साथ मिलाई इस अति सरल नुस्खे के साथ सफलता की कुंजी ठंड है समय से पहले अपने फ्रिज में जगह बना लें यदि आपके घर में एयर कंडीशनिंग है तो इस गर्मी में रसोई को ठंडा रखने के लिए आज इसे लगाने का दिन है यदि बहुत गर्म दिन है तो परोसना आसान बनाने के लिए अपनी सर्विंग प्लेट को भी फ्रीज कर दें। Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe इस केक को लगभग 11 घंटे फ्रीज करने की आवश्यकता होती हैं।

Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe
Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe


०गर्मियों की सर्वोत्तम मिठाइयां:
यह फ्रोजन निपोलिटन चेकर बोर्ड की इस गर्मी में बनाने के लिए हमारे पसंदीदा नो- बेक डेसर्ट में से एक है यदि आप अधिक आइसक्रीम डेसर्ट चाहते हैं तो हमारे पास अभी बनाने और फ्रिज में रखने के लिए कई और शो-स्टॉपिंग क्रिसमस आइसक्रीम केक है।
चॉकलेट, वेनिला और स्ट्राॅबेरी आइसक्रीम और धुंधले कुचले हुए ओरियोस की मलाईदार परतों के साथ एक आसान डेस्टिनेशन आइसक्रीम केक। यह आपको डेयरी क्वीन या कारवेल आइसक्रीम केक की याद दिलाएगा। एक और बिना बेक ट्रीट के लिए मेरा स्ट्रॉबेरी स्मोअर्स आइसबॉक्स केक आजमाएं।


० छोटे केक के साथ भी हम निश्चित रूप से केक बोर्ड का उपयोग करने की सलाह देंगे क्योंकि आप नहीं चाहेंगे कि आपका केक डूबे या खराब हो जरूरी नहीं की आपको मोटे मानक केक ड्रम का उपयोग करना पड़े एक बोर्ड या कार्ड केक ड्रम की तुलना में हल्के और पतले होते है लेकिन फिर भी इतने मजबूत होते हैं कि केक को बिना झुके पकड़ सके ।

Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe
Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe


Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe की सामग्री

  • 4 एल टब कोल्स सिम्पली निपोलिटन फ्रोजन मिठाई।
  • 280 ग्राम अर्नोट माल्ट ‘ओ’ मिल्क बिस्कुट।
  • 200 ग्राम पैकेट डार्क कुकिंग चाॅकलेट,बारिक कटी हुई।
  • 45 ग्राम (½ कप) ठोस नारियल तेल।
  • सजाने के लिए, चाॅकलेट छिड़कें।


Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe

  • तीन धातु की बैकिंग ट्रे को ठंडा होने के लिए 10 मिनट के लिए फ्रिजर में रखें। जमी हुई मिठाई को हटा दें ।तब से एक टुकड़े में चॉपिंग बोर्ड पर तीन रंगों को अलग करने के लिए ब्लॉक को काटे प्रत्येक रंग को ठंडी ट्रे पर नीचे की ओर से काट कर रखें जमने के लिए 1 घंटे के लिए फ्रिजर में वापस रख दें।
  • एक-एक करके ट्रे को फ्रीजर से निकालें और प्रत्येक रंग के क्रॉसवे को 6 सामान टुकड़ों में काटें। जमने के लिए 2 घंटे के लिए फ्रीजर में वापस रख दें।
  • 22 सेमी केक पैन के आधार और किनारो को बेकिंग पेपर से पंक्तिबद्ध करें पंक्तिबद्ध पैन के आधार पर 18 बिस्कुट व्यवस्थित करें। बारी-बारी से गुलाबी सफेद और चॉकलेट फ्रोजन मिठाई बिस्कुट की परत के ऊपर 8 स्लाइड्स रखें ऊपर से विपरीत दिशा में 8 बचे हुए स्लाइड से रखें बचे हुए बिस्कुट को ऊपर से भी व्यवस्थित करें। शीर्ष को समतल करने के लिए हल्के से दबाएं और किसी भी अंतराल को एक साथ दबाएं ।जमने के लिए 8 घंटे या रातभर के लिए फ्रीजर में रखें।
  • इस बीच चॉकलेट रखें और नारियल का तेल एक साॅस पैन में पिघलने और चिकना होने तक धीमी आंच पर हिलाएं ।कमरे के तापमान तक ठंडा होने के लिए 1 घंटे के लिए अलग रख दें।
  • परोसने के लिए तैयार होने पर जमे हुए केक को सर्विंग प्लेट या बोर्ड पर रखें। चॉकलेट सॉस के साथ बूंदा बांदी करें। परोसने के लिए स्प्रिकल्स से सजाएं।


Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe के फायदे और नुक्सान

Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe के फायदे और नुक्सान इस प्रकार है


०बर्थडे हो या एनिवर्सरी केक एक ऐसी चीज है जिसे सुनते ही सबके मुंह में पानी आ जाता है कोई भी सेलिब्रेशन केक के बिना अधूरा- सा लगता है जहां यह बच्चों का फेवरेट होता है वहीं बड़े बुजुर्ग इसे खाने से बड़ा डरते हैं खास तौर से डायबिटीज और शुगर के पेशेंट्स लेकिन चलिए उनकी तो हो गई मजबूरी कई लोग इसे खाने से वैसे भी डरते हैं।

क्योंकि उन्हें लगता है इसे खाने के नुकसान बहुत है इसी के चलते वह केक खाना अवॉइड करते हैं। लेकिन भई अब आपको केक से अपना मुंह बांधने की जरूरत नहीं है क्योंकि अगर आप एक बार इसके फायदे जान गए आप इसे खुद ही खाने के लिए जिद कर बैठेंगे।तो चलिए बिना टाइम वेस्ट किया फटाफट के खाने के बेनिफिट पर नजर डालते हैं।


०घरवाले तो हमेशा एक ही बात बोलते हैं केक मत खाओ दांत खराब हो जाएंगे। लेकिन अब उन्हें जरा समझाइए कि केक खाने के फायदे भी बहुत है बहुत आप लोगों ने नुकसान बता दिए तो उन्हें सबसे पहले यह फायदा बताइए कि केक में दूध होता है जो उनके में इंग्रीडिएंट्स है वही केक में मौजूद दूध बॉडी को कैल्शियम और प्रोटीन प्रोवाइड करते हैं जिससे हड्डी और दांत मजबूत होते हैं तो अब केक खाने से वह शायद ही मना करेंगे।


० अब वहीं दूसरे नंबर पर दुबले-पतले लोग अपने वेट को लेकर बड़े परेशान रहते हैं तो लीजिए उनके टेंशन भी खत्म अब टेस्ट का टेस्ट और वेट गेन भी साथ में होगा। अब, वो इलाज है बस केक खाओ वजन बढ़ाओ। अब दुबले-पतले इंसानों के लिए बता दें कि केक तो रेगूलर खा ही लें. क्योंकि रेगुलर केक खाने से वजन बढ़ने लगेगा. तो हुआ ना एक तीर से दो निशाने। टेस्ट का टेस्ट और साथ में वेट गेन यह तो वही बात हो गई टेस्ट लेते हुए वेट गेन करें।

Frozen Neapolitan chequerbord cake recipe
Frozen Neapolitan chequerbord cake recipe


० वहीं अगर आपको ज्यादा काम करके लो फील होता है, तो इसका सॉल्यूशन भी हम ले आए हैं केक खाई बॉडी की एनर्जी बढ़ाइए । केक खाने से काफी अच्छी क्वालिटी में एनर्जी मिलती है। केक खाने से दिमाग में एंट्रोफिन और सेरोटोनिन हार्मोन का प्रोटेक्शन होता है जिसे खुशी और रिलैक्स महसूस होता है खासतौर से अगर आपको किसी भी तरह का स्ट्रेस और टेंशन हो रही है https://foodwada.com/

स्ट्रेस से छुटकारा पाने के लिए केक के पीस खाए जा सकते हैं वैसे तो स्ट्रेस, सर दर्द वगैराह से छुटकारा पाने के लिए लोग ज्यादातर डार्क चॉकलेट केक ट्राई करते हैं क्योंकि यह वाला केक यंग जनरेशन को बहुत पसंद आता है तो बस केक खाइए और टेंशन स्ट्रेस को दूर भगाइए।


० जितना केक खाने से स्ट्रस और टेंशन दूर होती है। वही इसे खाने से बॉडी को फ्रेशनेस भी मिलती हैं । इसे खाकर बेकार से बेकार मूड भी ठीक हो जाता है बस इसे खाइए और खराब मूड को भी ठीक करिए। साथ ही बॉडी में एनर्जी भी बूस्ट- अप होती है। Frozen Neapolitan chequerboard cake recipe

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »

Discover more from FOODWADA

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading