Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% Healthy In a white plate.

Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% healthy


इस पोस्ट में Carrot and cheddar bites sanck recipe सीखेंगे यह पनीर वाली छोटी गाजर और चादर व्हाइट शाकाहारी पार्टी बुफे के लिए एकदम सही फिंगर फुड हैं- या सिर्फ दोपहर के नाश्ते के लिए। कभी-कभी कुछ अनोखा पकाना अच्छा लगता है ताकि आप बहुत बड़े और आलीशान महसूस करें अन्य समय में पार्टी का खाना यही होता है जन्मदिन की पार्टी में एक बच्चे की तरह खाना बहुत संतुष्टिदायक हो सकता है- केचप में डुबोए गए कुछ गाजर और चेडर के टुकड़े सबसे अच्छा नाश्ता बन जाते हैं।

Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% Healthy In a white plate.
Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% healthy


चीज़ी गाजर के टुकड़े यह गाजर और चादर व्हाइट शानदार है छोटे टुकड़े जो बाहर से कुरकुरे होते हैं और बीच में नरम और लजीज होते हैं एकदम सही संयोजन। गाजर उन्हें थोड़ी मिठास देती है और इसमें सब्जी होने से आप पार्टी का खाना खाने के बारे में थोड़ा बेहतर महसूस करते हैं लेकिन फिर भी वह एक मजेदार लजीज व्यंजन बने रहते हैं।
इन्हें बनाना आसान है, बेहद स्वादिष्ट और बच्चों के लिए बहुत अनुकूल!


गाजर एक ऐसी सब्जी है, जिसमें बहुत सारे पौष्टिक तत्व होते हैं। गाजर को सब्जी के साथ सलाद में, गाजर का जूस, गाजर का अचार, गाजर का केक, गाजर का हलवा आदि बनाते है इसमें विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन के, पोटेशियम व आयरन जैसे कि जरूरी पोषक तत्व से समृद्ध होती है । जो व्यक्ति के शरीर की बहुत सारी बीमारियों को दूर रखती है।

Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% healthy
Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% healthy and delicious food


Carrot and cheddar bites sanck recipe बनाने कि सामग्री

  • एक बड़ी गाजर, कद्दूकस की हुई (185 ग्राम)।
  • एक चम्मच स्मोक्ड पेपरीका ।
  • 100 ग्राम ब्रेड (2 मध्यम स्लाइस)।
  • 100 ग्राम चेडर चीज (कद्दूकस किया हुआ) ।
  • तेल।
  • नमक ।
  • काली मिर्च।


Carrot and cheddar bites sanck recipe बनाने कि विधि


हमेशा की तरह इन चीज वाइट्स की रेसिपी अविश्वसनीय रूप से सीधी हैं।
बस एक बड़े कटोरे में कुछ ब्रेडक्रंब कसा हुआ गाजर और कसा हुआ पनीर मिलाएं।
आप जो भी अतिरिक्त स्वाद चाहें, मिला सकते हैं मैंने अपनी पसंदीदा स्मोक्ड पेपरीका में थोड़ा सा मिलाया । लेकिन आप जो भी पिसा हुआ मसाला पसंद करते हैं। उसका उपयोग कर सकते हैं ।

Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% healthy
Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% healthy


थोड़ा सा मिर्च पाउडर अगर आप थोड़ी गर्मी चाहते हैं ,तो थोड़ा गरम मसाला भारतीय माहौल जोड़ने के लिए सुखी जड़ी- बूटी जो भी आपको पसंद हो। पनीर वाली गाजर के मिश्रण के छोटे-छोटे गोले बनाएं और उन्हें बेकिंग ट्रे पर रखें।
गेंदों को ओवन में पकाया जाता है, इसलिए यह पूरा काम हाथ से किया जाता हैं। वे वास्तव में जल्दी तैयार हो जाती हैं। पनीर और गाजर को कद्दूकस करने में सबसे अधिक समय लगता है और इसमें भी केवल कुछ मिनट लगते हैं।


बस गाजर के गोले को ओवन में रखें जब तक कि वे सुनहरे भूरे और कुरकुरे न हो जाए और आपका काम हो गया। यह गाजर और चेडर व्हाइट किसी पार्टी में फिंगर फुट के रूप में परोसे जाएंगे या तो बच्चों के लिए या वयस्कों के लिए।


वैकल्पिक रूप से, यदि आपके पास कोई पार्टी नहीं आ रही हैं, तो भी नाश्ते के रूप में अपने आप ही बहुत अच्छे से खाएं जा सकते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें गर्म करके खाना सबसे अच्छा है लेकिन ठंडा करके भी यह पूरी तरह से स्वादिष्ट बनते हैं।https://foodwada.com


हमने वास्तव में रात के खाने के लिए अपना भोजन लिया, एक बड़े सलाद के ऊपर परोसा गया (और मेरा मतलब सिर्फ सलाद की ढेर से नहीं है मैं सलाद, ककड़ी, टमाटर, मसालेदार, प्याज, फेटा पनीर, मलाईदार सीजर ड्रेसिंग काम के बारे में बात कर रही हूं) मैंने बस प्रत्येक कटोरे के ठीक ऊपर कुछ गाजर के टुकड़े डालें- वे एक साधारण सलाद को वास्तव में अनूठी रात्रि भोज में बदलने वाली चीज थी।

Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% healthy
Carrot and cheddar bites sanck recipe 100% healthy


Carrot and cheddar bites sanck recipe के फायदे और नुक्सान


गाजर में बीटा कैरोटीन नामक तत्व पाया जाता हैं, जिसे हमारा शरीर विटामिन ए में बदल देता है यह तत्व हमारी आंखों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता हैं। इसी में यह हमारे लिए काफी उपयोगी है लेकिन ज्यादा मात्रा में गाजर के सेवन से शरीर में प्रोटीन की मात्रा बढ़ जाती है जिससे आप कैरोटीन मिया से ग्रसित हो जाते हैं।


नियमित रूप से गाजर खाने या गाजर का जूस पीने से ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में भी मदद मिलती हैं। गाजर में विटामिन ए भी पाया जाता है जो बीपी को रेगुलेट करने में मदद करता हैं। हार्ट प्रॉब्लम के लिए उपयोगी गाजर खाने या फिर गाजर का जूस पीने से दिल भी सेहतमंद होता है।https://foodwada.com/turkey-sandwich-1-healthy-recipe

  • मुंह के स्वास्थ्य के लिए गाजर के लाभ।
  • पाचन शक्ति बेहतर करें।
  • रक्तचाप में गाजर के लाभ।
  • गाजर के एंटी एजिंग गुण।
  • हड्डियों के लिए गाजर के लाभ।
  • इम्यून सिस्टम को बनाए बेहतर ।
  • वजन कम करने में गाजर के लाभ।
  • मधुमेह में गाजर खाने के फायदे।
  • गर्भवती महिलाओं के लिए गाजर को खाना फायदेमंद होता है।
  • शरीर की अंदरूनी सफाई।
  • दमकती त्वचा के लिए गाजर।
  • सनबर्न से बचाए गाजर।
  • बालों के लिए उपयोगी।
  • हृदय के लिए गाजर।
  • आंखों के लिए गाजर।


इसे ज्यादा खाने से पेट में गर्मी, गले में जलन की दिक्कत हो सकती हैं। ज्यादा गाजर खाने से दांत में दर्द भी पैदा हो सकते हैं। जिनके दांतों में दर्द हो उन्हें ज्यादा गाजर नहीं खाना चाहिए। गाजर में नेचुरल शुगर की मात्रा ज्यादा होती हैं। ऐसे में जिन लोगों को डायबिटीज हो उन्हें गाजर का सेवन कम करना चाहिए।

गाजर पोषण से भरपूर और फिनोलिक यौगिकों से भरपूर होती है जो सूजन को कम करने और रक्त वाहिकाओं को आराम देने में मदद कर सकती हैं। जिससे संभावित रूप से रक्तचाप का स्तर कम हो सकता हैं। गाजर कच्ची और पकी हुई बहुत अच्छी होती हैं। लेकिन अगर इसका उद्देश्य रक्तचाप कम करना हैं, तो इसे कच्चा खाना अधिक फायदेमंद हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »

Discover more from FOODWADA

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading