FOODWADA

Macaroni in cheesy carrot sauce recipe 100% healthy kaise banaye:


आज की रेसिपी है Macaroni in cheesy carrot sauce recipe जिसमें गाजर की प्यूरी साबुत गेहूं आधारित सफेद साॅस के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त है, क्योंकि यह इसे मलाईदार और रंगीन भी बनाती हैं। इसमें थोड़ी पनीर और थोड़ी सी काली मिर्च मिलाएं। और आपके पास एक आदर्श आधार होगा, जो बच्चों को पसंद आएगा। इस मलाईदार साॅस में कुछ मैकरोनी , मसाले और जड़ी बूटियां डालें और आपके पास एक स्वादिष्ट व्यंजन होगा जिसे बच्चे स्वेच्छा से खाएंगे। मैकरोनी इन चीजी गाजर साॅस टिफिन बॉक्स में कम से कम 4 घंटे तक अच्छी और स्वादिष्ट रहेगी। इसके अलावा ऑरेंज और टुटी फ्रुटी लोप को दुसरे टिफिन में पैक करे

Macaroni in cheesy carrot sauce recipe in a plate
Macaroni in cheesy carrot sauce recipe 100% healthy kaise banaye


मैक्रोनी एक पास्ता है जो आमतौर पर ड्यूरम गेहूं के साथ बनाया जाता है और इसलिए यह ऊर्जा और काब्र्स का एक अच्छा स्रोत हैं, जो शरीर और मस्तिष्क के लिए ईंधन बन सकता हैं। इसमें फाइबर भी थोड़ी मात्रा में होता हैं। हालांकि अन्य पोषक तत्वों की उपस्थिति विनिर्माण प्रक्रिया के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।


मैक्रोनी व्यवहारिक रूप से किसी भी प्रकार के साॅस,बेक्ड व्यंजनों, सूप, सलाद या स्टार फ्राई व्यंजनों के साथ अच्छी तरह से मेल खाती हैं। एल्बो मैक्रोनी का उपयोग आमतौर पर मैक्रोनी और पनीर व्यंजनों में किया जाता हैं, लेकिन यह पास्ता सलाद के लिए भी एक लोकप्रिय विकल्प है।बहुत छोटे पास्ता (जैसे मैक्रोनी, फ्यूसीली, कोंचिग्ली,पेन्ने) 4 से 6 मिनट में पक जाते हैं। बड़ी आकृति वाली पास्ता को 10 से 12 मिनट की आवश्यकता हो सकती हैं।


ड्यूरम गेहूं से बनी मैक्रोनी को आमतौर पर छोटी लंबाई में काटा जाता हैं। कव्र्ड मैक्रोनी को एल्बो मैक्रोनी भी कहा जाता हैं। कुछ घरेलू मशीनें मैकरानी के आकार बना सकती हैं, लेकिन अधिकांश पास्ता की तरह मैक्रोनी को आमतौर पर बड़े पैमाने पर बाहर निकाल कर व्यावसायिक रूप से बनाया जाता है।

Macaroni in cheesy carrot sauce recipe


पोषक तत्वों से भरपूर: मैक्रोनी स्वादिष्ट होने के साथ यह ही कई पोषक तत्वों से भी भरपूर होता हैं। इसमें विटामिन बी और आयरन जैसे कई आवश्यक पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इसके अलावा इसमें मौजूद कई सारे अनगिनत पौष्टिक गुण इसे खाने के लिए एक बेहतर विकल्प बनाते हैं।


Macaroni in cheesy carrot sauce recipe बनाने कि आवश्यक सामग्री


Macaroni in cheesy carrot sauce recipe

Macaroni in cheesy carrot sauce recipe

आप इस प्रकार Macaroni in cheesy carrot sauce recipe को बनाना शुरू करें


चीजी गाजर की चटनी के लिए:

Macaroni in cheesy carrot sauce recipe benefits aur side effects:

Macaroni in cheesy carrot sauce recipe
Exit mobile version