FOODWADA

Rajasthani Kanji vada drink 1 healthy recipe kaise banaye:

० आज आप जानेंगे Rajasthani Kanji vada drink जो कि एक राजस्थानी मारवाड़ी ड्रिंक है जिसे त्यौहार पर खूब बनाया जाता है यह स्पेशल ड्रिंक बहुत स्वादिष्ट होती है और इसकी खासियत है इसका खट्टा मीठा पानी और इसमें शामिल वड़े जो आपके मुंह में कई फ्लेवर्स का एक बस्र्ट देते हैं यह ड्रिंक स्प्रिंग की शुरुआत से ही बनाई जाती है और होली पर ठंडाई के साथ-साथ इसे भी पेश किया जाता हैं।


० इसकी कांजी को पहले कुछ समय तक फमैंट किया जाता है ताकि उसमें एक अच्छा खट्टा स्वाद आ जाए वही वाड़ा तैयार करने वाली बैटर में लोग सौंप, धनिया आदि चीज भी मिलाते हैं। इसे बनाने की अलग-अलग तरीके हैं लोग अपनी पसंद के हिसाब से इसमें सामग्रियां डालते हैं और इसे एक फ्लेवर फुल ड्रिंक बनाते हैं।

Rajasthani Kanji vada drink
Rajasthani Kanji vada drink


० ऑर्थोडॉक्स के स्वाद से भरपूर मूंग दाल के पानी में एक मारवाड़ी व्यंजन है कांची या “राई का पानी” जैसा इसका नाम है इसे एक दिन पहले रखा जाता है जिससे सभी सामग्री का स्वाद अच्छा हो जाता है। मूंग दाल की वड़े की जगह चुकंदर के बड़े-बड़े टुकड़ों को राई के पानी या राई के अचार में डाला जाता है जिसे गहरा लाल रंग मिलता है वड़ों के साथ भरपूर मात्रा में कांजी पी जा सके जिससे बड़े के हर टुकड़े के साथ काफी मात्रा में कांजी पी जा सके।


०एक कांजी वड़ा 155 कैलोरी देता है जिसमें से कार्बोहाइड्रेट 76 कैलोरी, प्रोटीन 31 कैलोरी और शेष कैलोरी वसा से आते हैं जो 49 कैलोरी है एक कांजी वड़ा 2000 कैलोरी की एक मानक व्यस्क आहार की कुल दैनिक कैलोरी आवश्यकता का लगभग 8% प्रदान करता है।


० आज इस रेसिपी ऑफ द डे में हम आपके लिए इस स्पेशल रेसिपी को लेकर आए है जिसे आप भी इस वीकेंड पर या होली पर जरूर तैयार कर सकती है साथ ही इने बनाने का यह आसान तरीका आप आराम से ट्राई कर सकती हैं तो आइए बिना देरी के जानते हैं इसकी रेसिपी शुरू करें

Rajasthani Kanji vada drink


Rajasthani Kanji vada drink बनाने कि सामग्री


कांजी के लिए सामग्री:


वडा के लिए सामग्री :

Rajasthani Kanji vada drink


Rajasthani Kanji vada drink बनाने कि रेसिपी :


कांजी बनाने के लिए


वडा बनाना:

Rajasthani Kanji vada drink बनाने के बाद की विधि

Rajasthani Kanji vada drink फायदे और नुक्सान
Rajasthani Kanji vada drink

Rajasthani Kanji vada drink recipe के जैसे ही स्वादिष्ट और healthy खाना बनाने के लिए हमारी वेबसाइट पर आप घर पर ही बनाना सीख सकते हैं।

Exit mobile version