FOODWADA

Banana pancakes recipe 100% healthy kaise banaye:

आज आप जानेंगे Banana pancakes recipe जो बच्चे और बड़े सभी खाना पसंद करते है और आमतौर पर पैनकेक की बहुत सी वैराइटीज पॉपुलर है और इनमें बनाना पैनकेक, चॉकलेट पैनकेक, ब्लूबेरी पैनकेक आदि शामिल है इसे शुगर फ्री पाउडर का इस्तेमाल कर भी बनाया जा सकता है पैनकेक एक स्वादिष्ट फूड डिश है और आप अगर कुकिंग को पसंद करते हैं तो इस रेसिपी को घर पर भी ट्राई कर सकते हैं स्वास्थ्य से भरपूर पैनकेक को बनाना काफी आसान हैं ।

Banana pancakes recipe
Banana pancakes recipe


० ब्रेकफास्ट में क्या बनाया जाए यह सवाल के लोगों को परेशान करता है आज भी इसका जवाब ढूंढ रहे हैं तो आपकी इस समस्या का हल हमारे पास है आज आप नाश्ते में पेनकेक बनाएं। बहुत सारे लोग अंडा नहीं खाते तो हम आपको बता दें कि आप पैनकेक बिना अंडे के भी बना सकते हैं

नाश्ते में भी खाई जाती है और यहां तक की मुख्य भोजन के साथ एक अतिरिक्त भोजन के तौर पर भी अपनी पसंद के अनुसार लोग इनका अलग-अलग तरीकों से आनंद उठाते हैं जैसे कि- सादे मक्खन और मीठे घोल के साथ ऊपर से भरा छिड़क कर या फलों के भरवे के साथ या चीज के साथ या बस चीनी और नींबू रस छिड़क कर भी तो संस्कृति और परंपराएं कोई भी हो पेनकेक पूरी दुनिया में मिलते हैं और हर जगह लोग इनका लुफ्त उठाते हैं ।

Banana pancakecipe 100% healthy kaise banaye


०कुछ देशों में लोग व्रत से ठीक 1 दिन पहले पेनकेक खाते हैं क्योंकि इनमें चीनी, वसा और आटा होता है जो की व्रत के दौरान खाना माना है।


० फल डाले हुई सभी पैनकेक में बनाना पैनकेक बहुत ही प्रचलित है और पसंद किए जाते हैं सामान्य पेनकेक के मिश्रण में मिलाया हुआ मसला हुआ, केला इसे और भी स्वादिष्ट बनाता है इस रेसिपी में रेडीमेड पेनकेक के मिश्रण का उपयोग नहीं किया है बल्कि पेनकेक का घोल घर पर कैसे बनाते हैं वो बताया गया हैं।


1 दिन में एक केला खाने से मेरा एंडोर्फिन लेवल बना रहता है बनाना या कला एक लंबा पीला फल है जो वास्तव में एक बेरी है यह मुसासी परिवार से संबंधित है और इसमें मूसा एक्यूमिनाटा, मूसा बालबिसियाना आदि किस्म शामिल है यह दक्षिणी एशिया की उष्णकटिबंधीय क्षेत्र में विकसित हुआ और अब दुनिया भर में इसकी खेती की जाती है ।

भारत में आम के बाद सबसे ज्यादा केले की खेती की जाती है और महाराष्ट्र और तमिलनाडु में बड़े पैमाने पर उत्पादित की जाती है वैसे तो कच्चे केले को पकाने की जरूरत होती है लेकिन पके केले का मजा वैसे ही लिया जाता है यह न्यूट्रीशनल वैल्यू और कम कीमत के कारण बहुत लोकप्रिय है केले से शरीर को बहुत सारे फायदे मिलते हैं चलिए हम बहुत ही ज्यादा पसंद किए जाने वाले फल के बारे में और जानकारी लेते हैं।

Banana pancakes recipe बनाने की सामग्री:

Banana pancakes recipe बनाने की रेसिपी:

Banana pancakes recipe को बनाने की विधि

Banana pancakes recipe
Banana pancakes recipe

Banana pancakes recipe side effect aur benefit:

सभी रेसिपी के कुछ फायदे और कुछ नुक्सान होते हैं जो हमें हमारी सेहत को ध्यान में रखकर खाना चाहिए Banana pancakes recipe के कुछ फायदे और नुक्सान इस तरह है

Exit mobile version